spot_img
Homeਮਾਝਾਗੁਰਦਾਸਪੁਰ1 सितम्बर से शुरू होने वाली अग्नि वीरों की भर्ती के लिए...

1 सितम्बर से शुरू होने वाली अग्नि वीरों की भर्ती के लिए मैदान में सख्त मेहनत कर रहे हैं नौजवान समाजसेवी मुकेश वर्मा ने नौजवानों को नशे से दूर रहकर मेहनत करने के लिए किया प्रोत्साहित

कादियां : पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित तिब्बड़ी कैंट में 1 सितम्बर से अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं वहीं खेल के मैदानों में विभिन्न क्षेत्रों से अपनी किस्मत आजमाने हेतू जी तोड़ मेहनत करते नजर आ रहे हैं।
भर्ती को लेकर प्रशासन की ओर से विभिन्न निर्माण कार्य के लिए , युवाओं के लिए लंबी कूद, ऊंची कूद, 1600 मीटर दौड़ आदि की व्यवस्था को लेकर ट्रैक में पुख्ता प्रबंध किये जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि स्थानीय एस एन कालेज के मैदान में सुबह और शाम को सैंकड़ों नौजवान अपनी किस्मत आजमाने हेतु सख्त मेहनत करते नजर आ रहे हैं।

उनके जिस्म से बह रहा पसीना ही उनकी मेहनत की दास्तां को बयान करता है। इन नौजवानों में अधिकतर कादियां तथा इसके आसपास के क्षेत्रों से संबंधित गांवों के नौजवान है जोकि केन्द्र सरकार द्वारा बनाई गई नई अग्निवीरों की नीति को प्रवाण करते हुए खुद को अग्निवीर के रूप में देखने के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर नशों के विरुद्ध छेड़े गए अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले मुकेश वर्मा ने इन नौजवानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल के मैदान में अपनी तकदीर को बदलने का प्रयास करने वाले नौजवान जहां स्वयं को अनुशासित नौजवान के रूप में ढालने में सक्षम होंगे वहीं अपनी सेहत को बचाने में भी कामयाब रहेंगे। उन्होंने कहा कि नशा हमारे समाज की जड़ों को खोखला कर रहा है ऐसे में हमारे देश की सरकार द्वारा 4 वर्ष तक सेना में भर्ती करने के लिए बनाये गये नियम को प्रवाण करते हुए देश भर में अग्नि वीरों के रूप में खुद को देखने के लिए मेहनत करने वाले इन नौजवानों से दूसरों को भी सीख लेनी चाहिए ताकि हम अपने समाज रूपी फुलवाड़ी से इस नशे रूपी दलदल को साफ कर सकें। मैदान में खेल रहे नौजवानों ने प्रण लिया कि वह सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तथा नशे रूपी कोहड़ को कभी भी अपने भीतर समाने नहीं देंगे।

munira salam
munira salam
Editor-in-chief at Salam News Punjab
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments